Top 3 Electric Scooters : भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर वाहनों की डिमांड दिनों-दिन तेजी से बढ़ती जा रही है. इलेक्ट्रिक मार्केट में आज एक से बढकर एक क्वालिटी के स्कूटर आपकों यहाँ देखने को मिलेंगे, जिसे सभी लोग अपनी इच्छा और पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं. आज हम आपको यहाँ मार्केट में मौजूद तिन ऐसे Electric Scooters के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप ₹50,000 से भी कम कीमत में खरीद सकते हैं. यह तीनों स्कूटर शानदार रेंज और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध हैं. यह इलेक्ट्रिक स्कूटरपुरे देश को प्रदूषण मुक्त बनाने में मदद करते हैं.

Top 3 Electric Scooters

Evolet Pony Electric scooter 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के सबसे सस्ते Electric scooter में से एक है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लिथियम आयन बैटरी के साथ मार्केट में पेश किया है. यह स्कूटर एक बार फुल बैटरी सिंगल चार्ज में लगभग 50 से 60 KM तक की दूरी तय कर सकता है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो लगभग 25KM/h है. कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है, जिसमें से पहले वेरिएंट की कीमत ₹39499 है और दूसरे वेरिएंट की कीमत करीब ₹49499 निर्धारित की गई हैं.

Bounce Infinity E1

कंपनी में इस Electric Scooter में 48V/49Ah की पावर बैटरी का इस्तेमाल किया है, जोकि एक बार फुल बैटरी सिंगल चार्ज में लगभग 85 KM की दूरी तय कर सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 65 KM/h है. साथ ही स्कूटर की बैटरी को चार्ज होने में करीब 4-5 घंटे का समय लगता है. स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरुम कीमत लगभग ₹4५,099 है और टॉप वेरिएंट में जाने के बाद इसकी कीमत ₹68999 हो जाती हैं.

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

Ujaas Energy eGo LA

कंपनी ने इस Electric Scooter को 60V/26Ah की बैटरी के साथ 250w की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है. यह स्कूटर एक बार फुल बैटरी सिंगल चार्ज में लगभग 75 KM की दूरी तय कर सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 25-30KM/h है. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 4-5 घंटे का समय लगता है. यदि इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो कम्पनी ने इस स्कूटर की एक्स शोरुम कीमत ₹38,880 निर्धारित की हैं, जो की मार्केट में मौजूद बाकि स्कूटरों की कीमतों के मुकाबले काफी कम हैं.

यदि आप भी कम कीमत में बेहतरीन रेंज और शानदार फीचर्स वाले स्कूटर की तलाश में हैं तो आप इनमे से किसी स्कूटर को खरीदने का प्लान बना सकते हैं. यह स्कूटर मार्केट में स्मार्ट फीचर्स के साथ पेश किये गये हैं. आपको उपर इन स्कूटरों की एक्स शोरुम कीमत बताई गयी हैं, जोकी ऑनरोड होने पर कीमतों में कुछ उपर-निचे हो सकती हैं.

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!