TVS Motor Company की बाइक रॉनिन पर यह ऑफर चालू किया गया है। आपको बता दे कंपनी ने लोकप्रिय TVS RONIN सीरीज में एक नया मॉडल जोड़ा है, जिससे इसकी मॉडर्न-रेट्रो मोटरसाइकिल की रेंज और भी आकर्षक हो गई है। इस नए वेरिएंट में मिडनाइट ब्लू नाम का गहरा और शानदार रंग दिया गया है, जिसमें फ्लोरोसेंट ग्रीन ग्राफिक्स भी हैं।

यह बाइक रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर देती है। लेकिन इसकी कीमत उससे काफी कम है। तो आइए जानते है की क्या – कुछ खास है इस बाइक में और 14,000 रुपए सस्ते होने के बाद इसकी क्या कीमत रह गई।

TVS Ronin Bike Discount

TVS Motor Company ने अपने TVS Ronin बाइक के बेस वेरिएंट की कीमत कम कर दी है, ताकि त्योहारों के मौसम में इसकी बिक्री बढ़ाई जा सके। इसके टॉप वेरिएंट में अब मिडनाइट ब्लू का नया और खास रंग भी जोड़ा गया है जिसे पहले ही हमने ऊपर बता रखा है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

TVS Ronin SS, जो इसका एंट्री-लेवल वेरिएंट है, अब 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है। पहले इसकी कीमत 1.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी, जिसका मतलब है कि अब इस पर 14,000 रुपये की बचत हो सकती है।

इंजन और परफॉर्मेंस

इस बाइक में 225.9cc का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व SOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 20.4PS की अधिकतम पावर और 19.93Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, जो इसे एक स्मूथ और पावरफुल राइड देता है।

डिज़ाइन और फ्रेम

TVS Ronin का फ्रेम डबल क्रैडल स्प्लिट सिंक्रो स्टिफ फ्रेम पर आधारित है। इसके फ्रंट में 41mm USD फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जिनमें ट्यूबलेस टायर्स लगे हुए हैं। फ्रंट में 300mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 240mm का डिस्क ब्रेक है, जो इसे बेहतर ब्रेकिंग पावर देते हैं।

फीचर्स और सेफ्टी

वेरिएंट के आधार पर इसमें सिंगल-चैनल और ड्यूल-चैनल ABS के विकल्प मिलते हैं, जिसमें बारिश और शहर के लिए खास मोड्स दिए गए हैं। इसके अलावा, नॉर्मल और एडजस्टेबल लीवर भी कुछ वेरिएंट्स में दिए गए हैं, जिससे राइडिंग का अनुभव और बेहतर होता है।

किससे है मुकाबला?

TVS Ronin का मुकाबला Royal Enfield Hunter 350 से है, जिसकी कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। TVS Ronin अपनी खासियत और नई कीमत के साथ बाजार में इस बाइक को कड़ी टक्कर दे रही है।

Share.
Leave A Reply

Join WhatsApp!