TATA Nexon ने इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में तहलका मचा दिया है, अब नेक्सन को नए बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया गया है, जिससे एक बार चार्ज करने पर यह 500 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज देगी। नई Nexon EV न सिर्फ पावर और परफॉर्मेंस में आगे है, बल्कि इसकी कीमत भी आपको हैरान कर देगी।

अगर आप एक लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। यह धमाका 24 सितंबर को किया गया EV के नए बैटरी पैक के साथ इसको डुअल CNG सिलिन्डर के साथ भी लॉन्च किया गया।

नए बैटरी पैक के साथ TATA Nexon EV 2024 की लॉन्चिंग

TATA Nexon EV LR (लॉंग रेंज) को अब बड़े 45 kWh बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया गया है, जो पहले से ज्यादा पावरफुल है। यह बैटरी पैक Curvv EV के समान है और 489 किलोमीटर की रेंज देने का दावा किया गया है। हालांकि, इसमें पहले जैसा ही 145 PS/215 Nm का इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। टाटा कंपनी पहले वाले बैटरी पैक्स भी Nexon EV के साथ ऑफर करेगी, जिनमें 30 kWh का यूनिट 325 किलोमीटर की रेंज और 40.5 kWh का यूनिट 465 किलोमीटर की रेंज देता है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

फास्ट चार्जिंग और नई सुविधाएं

नई Nexon EV के बैटरी पैक को 60 kW फास्ट चार्जर की मदद से 10% से 80% तक सिर्फ 40 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। यह एक बड़ा अपडेट है जो इसे और भी सुविधाजनक बनाता है। इसके साथ ही, इसमें नया पैनोरमिक सनरूफ शामिल किया गया है, जो पहले से ज्यादा प्रीमियम फील देता है।

इंफोटेनमेंट और सुरक्षा फीचर्स

Nexon EV में 12.3-इंच का टचस्क्रीन, वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और 10.25-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

मुकाबला और अन्य विकल्प

TATA Nexon EV का मुकाबला Mahindra XUV400 से होता है, जबकि इसे Tata Curvv EV और MG Windsor EV के विकल्प के रूप में भी देखा जा सकता है। इसके स्पेसिफिकेशंस के कारण इसे MG ZS EV का भी विकल्प माना जा सकता है।

कीमतें और वेरिएंट्स

TATA Nexon EV को Red Dark Edition में भी लॉन्च किया गया है, जो Empowered Plus वेरिएंट पर आधारित है और इसकी कीमत 17.19 लाख रुपये है। Nexon EV 45 Long Range की वेरिएंट के कीमतें इस प्रकार हैं:

  • Creative: 13.99 लाख रुपये
  • Fearless: 14.99 लाख रुपये
  • Empowered: 15.99 लाख रुपये
  • Empowered Plus: 16.99 लाख रुपये

Nexon EV Long Range की शुरुआती कीमत अब 60,000 रुपये सस्ती हो गई है क्योंकि इसे Creative ट्रिम में पेश किया गया है।

Share.
Leave A Reply

Join WhatsApp!