सोशल मीडिया की पावर आप सब लोग जानते ही होंगे. इंस्टाग्राम पर रील और यूट्यूब पर वीडियो बनाकर लोग लाखों करोड़ों रुपए हर महीने कमा रहे हैं. लेकिन अब सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स पर सरकार भी मेहरबान हो गई है. उत्तर प्रदेश राज्य की योगी सरकार ने नई सोशल मीडिया पॉलिसी (UP New Social Media Policy) का ऐलान किया है. चलिए जानते हैं कि योगी सरकार द्वारा शुरू की गई नई सोशल मीडिया पॉलिसी क्या है? और इसमें क्या-क्या लाभ मिलने वाला है.

UP New Social Media Policy 2024

उत्तर प्रदेश योगी सरकार द्वारा एक एडवाइजरी या नोटिस जारी किया गया है, जिसमें नई सोशल मीडिया पॉलिसी (New Social Media Policy) को मंजूरी दी गई है. कैबिनेट की बैठक में इस नई सोशल मीडिया पॉलिसी को शुरू करने का निर्णय लिया गया. हालांकि इसमें सोशल मीडिया यूजर्स के लिए एक बुरी खबर भी है तो वहीं पर एक अच्छी खबर भी है.

सोशल मीडिया पर विडियो और पोस्ट डालने पर मिलेंगे 8 लाख तक

उत्तर प्रदेश की नई सोशल मीडिया पॉलिसी के तहत अगर कोई भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट जैसे ट्विटर, फेसबुक इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर up सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी, लाभकारी योजनाओं और उपलब्धियां पर वीडियो, पोस्ट या रिल अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करते हैं, तो ऐसे सोशल अकाउंट होल्डर को योगी सरकार द्वारा प्रोत्साहित राशि दी जाएगी. इस नई पॉलिसी के तहत सरकार सोशल मीडिया यूजर्स को हर महीने ₹30,000 से लेकर ₹8,00,000 तक देने का वादा करती है.

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

 देशविरोधी, आपत्तिजनक पोस्ट पर मिल सकती है उम्रकैद की सजा

उत्तर प्रदेश सरकार की नई सोशल मीडिया पॉलिसी में सोशल मीडिया यूजर्स के लिए एक बुरी खबर भी है. नई सोशल मीडिया पॉलिसी के तहत अगर कोई भी सोशल मीडिया यूजर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अकाउंट पर राष्ट्र विरोधी और आपत्तिजनक कंटेंट पब्लिश करता है, तो ऐसे में उसे अपराधी समझ जाएगा और इस पॉलिसी के तहत 3 साल से लेकर उम्र कैद तक की सजा दी जा सकती है.

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!