भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कई नई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतर रही हैं, ऐसे में आज हम एक ऐसी टू-व्हीलर कम्पनी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने Electric Scooter के आधे से ज्यादा मार्केट पर अपना कब्ज़ा कर लिया हैं. दरअसल २०२3 में OLA Electric Scooter का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा देखा गया हैं, साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से आप महज 200 KM से भी ज्यादा की रेंज प्राप्त कर सकते हैं. आज हम आपको ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को बढ़ाने के लिए कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आप भी 200 KM से भी अधिक रेंज निकाल सकते हैं.

यूट्यूबर का मामला आया सामने?

दरअसल यह मामला Sriker Motor नाम के एक यूट्यूबर का हैं. यह यूट्यूबर हर-रोज अपने ऑफिस OLA Electric Scooter की सहायता से जाते और वापस घर आते थे, ऐसे में उन्होंने एक दिन स्कूटर की बैटरी देखी तो उन्हें ज्ञान हुआ की उन्होंने मात्र 8% बैटरी में करीब 18 KM की दुरी तय कर चुके थे, इसके बाद से उन्होंने अगले दिन इस स्कूटर की असली रेंज का पता लगाने की ठानी. यह पढ़े:👉मात्र ₹4,000 में खरीदें इस जबरदस्त लुक वाली Electric Scooter को, जाने ऑफर के बारे में

मात्र 50% में 124KM की दुरी तय की?

उनके इस विचार के चलते उन्होंने अगले दिन अपने अचूटर की बैटरी को फुल चार्ज करके रिबूट कर लिया. इसके बाद उन्होंने इसे चलाने के लिए हाईवे जेसी जगह को चुना. स्कूटर की मात्र 10% बैटरी में उन्होंने 25 KM की दुरी तय कर ली, इसके बाद 50% बैटरी में करीब 124KM की दुरी तय की, और बताया हैं की स्कूटर में अब ही तक 51% बैटरी बची हैं, जिससे करीब 71 KM तक की दुरी तय की जा सकती हैं. यह पढ़े:👉लो भाई मार्केट में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता Electric Scooter, न रजिस्ट्रेशन चाहिए और न ही ड्राइविंग लाइसेंस!

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

रेंज बढ़ाने की आसान टिप्स?

यूट्यूबर के पर्सनल सुझाव के अनुसार अचानक से एक्सप्लेनेशन और अचानक ब्रेक दबाने से भी रेंज काफी कम हो जाती हैं. इससे लिए आपको इन दोनों चीजों से जितना हो सके उतना बचे. इसके आलावा यूट्यूबर का कहना हैं की इस स्कूटर की बैटरी को हर हफ्ते ४-५% बैटरी तक डिस करके फुल बैटरी चार्ज करें, इससे भी आपकी रेंज में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!