Upcoming Mahindra electric Cars in India 2023 : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा जोरों शोरों से चल रही है. जहां नए-नए स्टार्टअप कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है, वही पहले से मौजूद चार पहिया वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने इलेक्ट्रिक कारे लॉन्च करने में जुट गई है. भारतीय कंपनी महिंद्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XUV 400 पहले ही भारतीय बाजार में लांच कर दी है.

भारत में जिस तरह से इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है, उसी को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां भी अपनी नई नई इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में उतारना शुरू कर दिए हैं. भारत की सबसे मशहूर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है.

महिंद्रा अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XUV 400 लॉन्च करने के बाद अब नई इलेक्ट्रिक कार XUV.e8 भारतीय बाजारों में लॉन्च करने की तैयारी में है. यह आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा की मौजूद XUV700 की तरह ही होने वाली है. चलिए जानते हैं महिंद्रा आने वाले समय में कौन-कौन सी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है तथा उनकी रेंज और फीचर्स क्या-क्या होंगे-

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

Mahindra XUV.E8

महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में मौजूद XUV700 की तरह डिजाइन की जाएगी. हालांकि कंपनी ने अभी तक अपनी इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई भी जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम होगी. कंपनी के घोषणा के अनुसार यह इलेक्ट्रिक कार 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएगी.

maxresdefault 26

Mahindra BE.05

भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने यूके में अपनी नई पांच इलेक्ट्रिक कारों को पेश किया था. जिसमें BE रेंज में तीन इलेक्ट्रिक कारों (BE.05, BE.07 और BE.09) के मॉडल शामिल थे. Mahindra BE.05 महिंद्रा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है, जोकि अक्टूबर 2025 में भारत में लांच की जाएगी.

mahindra be rally e concept 1676101631
Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!