कंपनी हुंडई भारत में 15 प्रतिशत मार्केट शेयर रखती है, जिससे यह भारत में टॉप 5 कार निर्माता कंपनीयो में से एक है। कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV तो फिलहाल क्रेटा है लेकिन अब कंपनी ने मध्यम वर्ग और गरीब लोगों के लिए शानदार कार पेश किया है जो क्रेटा से सस्ती है।

यह कार कातीलाना लुक, स्पोर्टी डिजाइन, आधुनिक फीचर्स के साथ – साथ नए कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में दिखने वाली है। तो चलिए इस लॉन्च हुई नई कार के बारे में जानते है।

2024 न्यू हुंडई कार

2024 में कंपनी ने अपने पोर्ट्फोलीओ को बढ़ाते हुए Hyndai Venue सबसे सस्ती शानदार SUV को इसके नए एडवेंचर एडीशन को लॉन्च किया है। आपको बता दे की, पहले से और बेहतर करते हुए, कंपनी ने स्पोर्टी डिजाइन दिया जिससे इसकी लुक ज्यादा बेहतर हो गई। दूसरा सबसे बाड़ा बदलाव, नए रेंजर खाकी रंग को जोड़ा जाना है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

यह कार कुल तीन वेरिएंट में अलग – अलग कीमतों के साथ लॉन्च की गई है – S(O), SX, SX(O)।

2024 New Hyundai Venue कीमत

कंपनी ने अपने इस सबसे सस्ती एसयूवी एडवेंचर एडीशन को आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस किया है, जिसकी शुरुआती कीमत 10.15 लाख रुपए एक्स-शोरूम तय की गई है। कंपनी हुंडई ने इस एडवेंचर एडीशन में बाहर और अंदर में भी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए है, जो इसे पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक देत है।

न्यू वेन्यू की परफॉरमेंस

हुंडई ने इसको दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया है। इसमे 1.2 लीटर 4 सिलिन्डर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है जो 83 bhp की पावर पैदा करता है। वही पर दूसरे विकल्प के रूप में 1 लीटर 3 सिलिन्डर तर्बो पेट्रोल इंजन के साथ जो 120 bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है और इस इंजन को 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिसन के साथ जोड़ा गया है। पहले वाले इंजन में मैनुअल गेयरबॉक्स देखने को मिलेगा।

शानदार फीचरो से लैस

फीचर्स की बात करे तो कंपनी ने हुंडई वेन्यू 2024 में अलॉइ व्हील, फ्रन्ट व रेयर स्किड प्लेट, रुफ रेल्स, विंग मिरर और शॉक फिन अंटीना के ब्लैक आउट ट्रीट्मन्ट भी दिया है। इसके अलावा आपको दरवाजे पर एडिशनल साइड क्लाइडिंग और फ्रन्ट ब्रेक कैलिपर्स को रेड कलर फिनिस किया गया है।

जैसा की हमने बताया यह एडवेंचर एडीशन है, जिसके परिणाम स्वरूप आपको फ्रन्ट फेन्डर पर एडवेंचर एडीशन का लोगों देखने को मिलेगा और ग्रिल पर हुंडई का आइकानिक लोगों भी।

Share.
Leave A Reply

Join WhatsApp!