टाटा भारत की सबसे पुरानी और विश्वशनीय वाहन निर्माता कंपनी है, जो ज्यादातर पैसेंजर और कमर्शियल गाडीओ के लिए जाना जाता है। लेकिन अब Tata Electric Cycle मार्केट में लॉन्च की जा चुकी है, जो खास तौर पर स्टूडेंट्स और घर के काम काज के लिए बेस्ट मानी जा रही। इसकी कीमत गरीब व मध्यम वर्ग लोगों की बजट में है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल खास तौर पर उनके लिए बनाया गया है, जो बाइक नहीं खरीद सकते। तो आइए जानते है इस साइकिल के बारे में विस्तार से…

Tata Electric Cycle की रेंज

वैसे तो कंपनी ने की सारे मॉडल मार्केट में उतारे है लेकिन हम शुरुआती मॉडल की बात करेंगे जिसका नाम 27.5 Zeeta Plus Electric Bicycle है। इलेक्ट्रिक साइकिल होने के नाते सबसे पहले रेंज पर ध्यान जाता है। तो आपको बता दे की पैडल असिस्ट के साथ यह सिंगल चार्ज में 30 किलो मीटर से ज्यादा की दूरी तय करने में सक्षम है।

क्योंकि इसमे 36 वॉल्ट लिथीअम आयन बैटरी को शामिल किया गया है। यह बैटरी IP67 रेटिंग के साथ आती जो इसे पानी और धूल से सुरक्षित होने का वादा करती है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

2 साल वॉरन्टी भी

कोई भी समान खरीदने पर अक्सर हर ग्राहक वॉरन्टी और गारंटी की बात करता है। इस बात को मद्दे नजर रखते हुए कंपनी ने खास तौर पर बैटरी को लेकर 2 साल की वॉरन्टी दिया हुआ है। जिससे यह कही और ज्यादा विश्वशनीय साइकिल बन जाती है टाटा की अन्य कंपनीयो की तुलना में।

मिलते है, बाइक जैसे फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो डुअल डिस्क ब्रेक जो चलते सड़क पर बेहतरीन कंट्रोल प्रदान करता है। इसके अलावा कंपनी टाटा ने 250 वाट BLDC मोटर दिया हुआ है जो 25 किमी/घंटा टॉप स्पीड प्रदान करता है साथ ही 100 किलोग्राम तक का वजन सहन करने में सक्षम है।

आप सोच रहे होंगे की बाइक जैसा फीचर्स तो नहीं दिखा, परंतु ऐसा नहीं है क्योंकि जिस तरह बाइक में टॉप स्पीड को हम ट्रैक कर पाते है, उसी तरह इस साइकिल में भी SOC डिस्प्ले मौजूद है। और आपको बता दे बैटरी को फूल चार्ज करने में महज 3 घंटे का समय लगता है।

कीमत आपके बजट में

हर ग्राहक का बजट और पसंद एक दूसरे से अलग होता है। इस बात को कंपनी अच्छे से समझती है जिससे उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआती कीमत मात्र 26,995 रुपए रखा है। आप यह साइकिल उनके आधिकारिक वेबसाईट से ऑर्डर घर बैठे कर सकते है, साथ एमेज़ान ऑनलइन शॉपिंग स्टोर से भी।

Share.
Leave A Reply

Join WhatsApp!