Ather 450S Electric Scooter: बेंगलुरु स्थिति Ather Energy कंपनी अपने Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में 3 अगस्त को लॉन्च करने वाली है. हम आपको बता दें कि Ather इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मामले में OLA जैसे बड़े प्लेयर को सीधे ही टक्कर देती है. कंपनी के मुताबिक Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर लाइनअप में एंट्री लेवल वैरीअंट होने वाला है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद ही कम कीमत में आपको शानदार फीचर्स उपलब्ध कराता है. वहीं अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप भारत में 1.29 लाख रुपए की शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में सब्सिडी शामिल नहीं है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सब्सिडी भी शामिल कर लेते हैं, तो इसे आप बेहद ही कम कीमत में अपना बना सकते हैं।

कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को कंपनी के द्वारा जल्द ही शुरू किया जाएगा. अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के खास फीचर्स के बारे में बात करें तो उनमें से एक फीचर कलरफुल LED यूनिट है, जिसके कारण इसका लुक और भी शानदार हो जाता है. आइए जानते हैं इसके और भी शानदार फीचर्स के बारे में।

ये होंगें Ather 450S के फीचर्स

अगर हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो कंपनी के मुताबिक इस वेरिएंट में यूजर्स को टचस्क्रीन यूनिट देखने को नहीं मिलेगी. इस Electric Scooter को यूजर्स के द्वारा स्विचगियर या स्मार्टफोन के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के पैनल को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के द्वारा ही ऑपरेट किया जाएगा, इलेक्ट्रिक स्कूटर की एलईडी डिस्प्ले में ODO Reading, बैटरी रेंज, Speed, Riding Mode, Navigation जैसी जानकारियां यूजर्स को मिलेंगी वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्क्रीन काफी बड़ी देखने को मिलेगी इसकी स्क्रीन में नोटिफिकेशंस को भी आसानी से देखा जा सकता है जिससे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने वाले व्यक्ति को किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़ने में आसानी होगी।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

बैटरी, रेंज व मोटर

Ather के इस 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3 Kwh का बैटरी पैक देखने को मिलता है जो कि काफी अच्छी बात है. कंपनी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज करने पर 115 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है, यानी कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 115 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलती है. वहीं कंपनी के मुताबिक यह रेंज इंडियन ड्राइविंग कंडीशन द्वारा सर्टिफाइड है. वहीं अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड के बारे में बात करें तो इसमें आपको 90 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम स्पीड देखने को मिलती है. एक तरह से हम ऐसा भी कह सकते हैं कि ather के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टक्कर सीधे ही ओला के ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी।

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!