काफी समय के इंतजार के बाद एमजी मोटर ने अपनी दूसरी सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Windsor EV आज लॉन्च कर दी है. कंपनी ने Windsor EV को कुल तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है. आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक इसे सबसे अलग बनता है. चल जानते हैं की एमजी मोटर की नई Windsor EV कैसी है.

मिलेगा लग्ज़री इंटीरियर

MG Windsor EV में सबसे ख़ास इसका इंटीरियर है, जो सबसे अलग और बिजनेस क्लास प्रीमियम इंटीरियर है. कंपनी ने इसमें लग्जरी फील देने का पूरा प्रयास किया है. इस कार में पीछे वाली सीट किसी सोफे से कम नहीं है. कंपनी ने कंफर्टेबल सीट और आरामदायक सवारी का पूरा ध्यान रखा है.

MG Windsor EV: बैटरी पॉवर

एमजी विंडसर ईवी में 38 kWh Li-ion बैटरी पैक दिया गया है जिसके साथ IP67 प्रमाणित PMS मोटर जोड़ी गयी है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 136 एचपी और 200 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

कंपनी दावा करती है कि यह इलेक्ट्रिक कर एक बार फुल चार्ज होने पर 331 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. चार्जिंग समय की बात करें तो डीसी फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर केवल 40 मिनट में बैटरी फुल चार्ज हो जाती है.

बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) ओनरशिप रेंटल प्रोग्राम

MG MOTERS ने Windsor EV के साथ “बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) ओनरशिप रेंटल प्रोग्राम” को भी पेश किया है. इसका मतलब यह है कि आपको बैटरी रेंट पर मिलेगी, इसके लिए आपको हर महीने चार्ज देना होगा. इसके साथ ही कंपनी अनलिमिटेड वारंटी भी बैटरी पर देती है. इसमें ग्राहक को 3.5 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब खर्च आएगा.

MG Windsor EV: फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक कर के फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट और रियर साइड में कनेक्टेड LED DRLs और LED टेल लाइट्स,  15.6-इंच टचस्क्रीन, 8.8-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीटें, पावर्ड टेलगेट और पैनोरमिक ग्लास रूफ, 6 एयरबैग,  360 डिग्री कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), ऑल डिस्क ब्रेक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे कई फीचर्स मिलते हैं.

MG Windsor EV: कीमत और वेरिएंट

सबसे पहले हम बात करते हैं वेरिएंट की तो यह तीन वेरिएंट में लॉन्च की गई है जिसमें Excite, Exclusive और Essence शामिल है. कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

MG Windsor EV: बुकिंग और डिलीवरी

एमजी की नई इलेक्ट्रिक कर की बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू होगी. इस कार को बुक करवाना चाहता है, वह 3 अक्टूबर से बुक करवा सकता है. इसके बाद ग्राहकों को 12 अक्टूबर से डिलीवरी शुरू हो जाएगी.



Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!