भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एक नई इलेक्ट्रिक कार लांच होने जा रही है. यह नई इलेक्ट्रिक कार भारत में सबसे पहले सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली MG मोटर द्वारा लांच की जाएगी. एमजी मोटर्स भारत के मार्केट के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में भी अपना कार मैन्युफैक्चरर के लिए जानी जाती है. कंपनी अपनी कार में एडवांस्ड फीचर्स और बोल्ड स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाती है. इसीलिए कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार की मांग को देखते हुए अपनी नई Windsor EV लॉन्च करने जा रहे हैं.

एमजी मोटर्स अपनी यूनिक डिजाइन के लिए जानी जाती है. एमजी की आने वाली नई एमजी Windsor EV आकर्षक डिजाइन के साथ आएगी, जो कि लोगों का ध्यान अपनी ओर पहले से ही आकर्षित कर रही है. New MG Windsor EV ग्राहकों को सब कुछ नया मिलेगा.

मिलेगी दमदार पॉवर परफॉरमेंस

एमजी की नई इलेक्ट्रिक कर के पावर और परफॉर्मेंस के बारे में बात करें तो यह बड़े बैट्री पैक के साथ आ सकती है, जिसमें 50.6 किलोवाट की बैटरी मिल सकती है. वहीं पर इसमें पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जो की कार को दमदार पावर और पीक टार्क देगी. मीडिया ख़बरों में बताया जा रहा है की यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 460 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी. इसमें चार्जिंग में भी नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो की मात्रा 30 मिनट में 100 परसेंट चार्ज करने की क्षमता रखता है. हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से इस कार से जुड़े स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !
20240801082114 Untitled design 2024 08 01T201729.018
MG Motor लॉन्च करेगी सबसे स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 500Km से अधिक रेंज
विशेषताविवरण
बैटरी क्षमता50.6 kWh
इलेक्ट्रिक मोटर पावर136 PS
पीक टार्क200 Nm
रेंज460 km
DC चार्जिंग (30% से 100%)30 मिनट
AC चार्जिंग (20% से 100%)7 घंटे

कीमत क्या होगी?

MG Windsor EV भारतीय बाजार में मौजूद पहले से ही टाटा नेक्सों ev और महिंद्रा XUV 400 जैसे इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी. नई टेक्नोलॉजी और अधिकतम फीचर्स के कारण यह इलेक्ट्रिक कर थोड़ी ज्यादा कॉस्टली हो सकती है. हालाँकि अभी तक कम्पनी की तरफ से कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नही दी गयी है, लेकिन बताया जा रहा है की इसकी कीमत 15 से 20 लाख रूपए के बिच हो सकती है.

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!