देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार तेजी से बढ़ रहा है. भारतीय ग्राहकों के मांग के अनुसार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में पेश कर रही है. ऐसे में भारतीय ग्राहकों के पास कई सारे विकल्प मौजूद है. हालांकि भारतीय बाजार में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जो आपको कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स और शानदार रेंज उपलब्ध करवाते हैं. उनमे से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर RUV 350 है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ola, TVS और Bajaj को भारी टक्कर दे रहा है.

BGauss RUV 350 के बैटरी पैक और रेंज

एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे पहले देखा जाता है कि वह सिंगल चार्ज में कितनी रेंज देता है. अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. इसमें आपको 3kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी देखने को मिलेगी, इसके साथ 3.5 किलो वोट की इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ी गई है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 75 किलोमीटर प्रति घंटा है.

BGauss RUV 350 के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले सबसे बड़े टायर दिए गए हैं, जो कि भारतीय सड़कों एवं उबड़ खाबड़ रास्तों में आसानी से आरामदायक सवारी देता है. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच की टीएफटी स्क्रीन मिलती है, जिसमें आप कॉल नोटिफिकेशन, टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे कई फीचर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

कीमत

पिछले कुछ सालों में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जिसके कारण इनकी कीमतें भी घटती जा रही है. भारतीय बाजार में भी आम आदमी के बजट में इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध है. वहीं अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो यह ₹1,00,000 से शुरू होकर 1.35 लाख रुपए की एक्स शोरूम पर उपलब्ध है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है RUV 350i, RUV 350 Ex और RUV 350 Max!


Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!