भारत में अब लोग सीएनजी कारों के दीवाने हो रहे हैं, क्योंकि यह पेट्रोल और डीजल के मुकाबले सबसे ज्यादा माइलेज देती है. वहीं अब भारत में कंपनियां भी अपनी सबसे लोकप्रिय गाड़ियों में सीएनजी (CNG) विकल्प लॉन्च कर रही है.

अगर आप भी पेट्रोल और डीजल की महंगी कीमतों से परेशान है और एक CNG कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां पर हम मार्केट में उपलब्ध सस्ती सीएनजी (CNG) कारों के बारे में बता रहे हैं जो की सबसे ज्यादा माइलेज देने के साथ-साथ आपके बजट में भी फिट बैठेगी. इन सबसे सस्ती सीएनजी कारों में टाटा मोटर्स की कार भी विकल्प के रूप में मौजूद है.

India’s cheapest CNG Cars

Maruti Suzuki Alto K10 CNG : यह भारत की सबसे अफॉर्डेबल और आम आदमी के बजट में आने वाली सीएनजी कार है, जो की मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है. मारुति सुजुकी अल्टो K10 के सीएनजी मॉडल की शुरुआती कीमत 5.73 लाख रुपए है. वही कंपनी दावा करती है कि यह सीएनजी कार 34 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है.

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

Maruti Suzuki Celerio CNG : मारुति सुजुकी भारत में अफॉर्डेबल कीमत पर अपनी गाड़ियां बेचने के लिए जानी जाती है. इसी लिस्ट में मारुति सुजुकी सिलेरियो का सीएनजी मॉडल भी अफॉर्डेबल कीमत के साथ-साथ बेहतरीन माइलेज भी देती है. मारुति सुजुकी सिलेरियो सीएनजी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.73 लख रुपए है. वहीं इसके सीएनजी माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि एक किलोग्राम सीएनजी में 34 किलोमीटर का माइलेज देती है.

Maruti Suzuki WagonR CNG : मारुति सुजुकी की वैगनआर भारत में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है और यह भारतीय ग्राहकों के बीच सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में भी शामिल है. वैगनआर का सीएनजी वेरिएंट भी कंपनी ने लांच किया है, जो की 1 किलो सीएनजी में 33 किलोमीटर का माइलेज देती है. वहीं इसके भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 6.4 लख रुपए रखी गई है.

Maruti Suzuki S-Presso CNG : भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की यह चौथीं कार है जो कीफायती होने के साथ-साथ सीएनजी मॉडल में भी उपलब्ध है. अगर आप भी एक नई सीएनजी (CNG) कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकता है क्योंकि यह 1 किलो सीएनजी में 33 किलोमीटर का माइलेज देती है वहीं इसकी कीमत 5.91 लख रुपए है.

Tata Tiago CNG : भारत की सबसे सस्ती सीएनजी कारों में टाटा मोटर्स की टाटा टियागो सीएनजी वेरिएंट भी शामिल है, जो कि ग्राहकों को अफॉर्डेबल कीमत में बेहतर माइलेज ऑफर करती है. टाटा टियागो सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.45 लख रुपए रखी गई है, जो की 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है.


Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!