KTM Electric Scooter : दोस्तों KTM का नाम तो हम सभी ने जरूर सुना होगा यह कंपनी भारत में अपनी sports bikes के लिए जानी जाती है लेकिन अब KTM बहुत जल्द भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में भी उतरने वाली है KTM भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है हम आपको बता दें कि KTM के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी जानकारियों के बारे में पता चला है कुछ खबरों के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि KTM के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन भारत में स्थित बजाज कंपनी केक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में किया जा रहा है आइए अब KTM Electric Scooter की खास चीज़ों के बारे में जानते हैं।

KTM Electric Scooter Design

दोस्तों अगर हम सबसे पहले KTM के इस Electric Scooter के डिजाइन के बारे में बात करें, तो इसके लीक हुए डिजाइन को देखकर ऐसा लग रहा है कि इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को KTM के द्वारा भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है. कुछ लोगों का यह भी मानना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को KTM के द्वारा नहीं तैयार किया जा रहा, बल्कि किसी और कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन किया जा रहा है. लेकिन इसके बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता। यह पढ़े:👉ये है बारिश में चलने वाला Electric Scooter, एक बार में मिलेगी 165Km की रेंज।

वहीं अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन के बारे में बात करें इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको Dual LED projector headlamp देखने को मिलती है हम आपको बता दें कि इस तरह के एलईडी हेडलाइंस को KTM अपनी बाइक्स में इस्तेमाल करता है जिससे कि यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को KTM द्वारा तैयार किया जा रहा है।

सरकारी नौकरी ग्रुप से जुड़े !

KTM Electric Scooter Features

अगर हम KTM Electric Scooter के फीचर्स के बारे में बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको सामने की तरफ से एक लंबी विंडस्क्रीन देखने को मिलती है, इस स्कूटर में आपको 8 इंच की टच स्क्रीन भी देखने को मिलती है, sleep side body panels, big alloy wheels, single Piece seat, custom CNC milled aluminium swing arm, muscular front Apparel, air cooling jacket के साथ साथ दोनों alloy wheels में डिस्क ब्रेक देखने को मिलती है साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट आर एस यू टेलीस्कोपिक फॉक्स और सिंगल साइडेड रियल मोनोशॉक की मिलते हैं. खबरों के मुताबिक इस स्कूटर में ABS के छल्ले भी देखे गए हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें आपको Dual Channel ABS भी देखने को मिल सकता है। यह पढ़े:👉OLA ने किया अपने चौथे इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऐलान! अब पेट्रोल स्कूटरों की बजेगी बैंड, OLA सीईओ ने जारी किया टीजर

KTM Electric Scooter रेंज व बैटरी कैपेसिटी 

KTM Electric Scooter की रेंज व बैटरी कैपेसिटी के बारे में बात करें कुछ खबरों के मुताबिक यह माना जा रहा है इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 4 किलोवाट(5.5bhp) तथा 8 किलोवाट(11bhp) कैपेसिटी वाले दो बैटरी पैक मिल सकते हैं। साथ ही KTM के इस Electric Scooter की टॉप स्पीड 100Km/h की बताई जा रही है। अगर हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज के बारे में बात करें, तो यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर लगभग 100 KM तक की रेंज आपको आसानी से दे सकता है. कहीं ना कहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन को देखकर यह कहा जा सकता है कि KTM का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर डिजाइन के मामले में तो बाकी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर से बेहतर होगा। यह पढ़े:👉भारत का सबसे सस्ता और अनोखा Electric Scooter, बैटरी खत्म होने के बाद भी चलेगा, कीमत मात्र ₹25,000

Share.

हमारा मकसद है आप सब लोगों तक सही जानकारी पहुंचाना, और देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में सबसे पहले सचेत करना,

Leave A Reply

Join WhatsApp!